Header Ads Widget

परमेश्वर पर विश्वास और साहस की गवाही | प्रसिद्ध पास्टर , पीटर सिलवे | विनियार्ड वर्कर्स चर्च,पुणे.

परमेश्वर पर विश्वास और साहस की गवाही | प्रसिद्ध पास्टर , पीटर सिलवे | विनियार्ड वर्कर्स चर्च,पुणे
परमेश्वर पर विश्वास और साहस की गवाही | प्रसिद्ध पास्टर , पीटर सिलवे.

विनियार्ड वर्कर्स चर्च,पुणे.

यह गवाही परमेश्वर में अटल विश्वास और कठिनाइयों के बावजूद साहस का एक अद्भुत उदाहरण है। यह गवाही पास्टर , पीटर सिलवे की है, जिन्होंने अपने जीवन के संघर्षों और अपनी माँ की अद्भुत शक्ति और विश्वास की गवाही दी है। यह हमें सिखाता है कि कैसे एक माँ का प्रेम और परमेश्वर में विश्वास किसी भी कठिनाई से बड़ा हो सकता है, और जीवन में हर चुनौती का सामना किया जा सकता है।


मैं उस समय को याद करता हूँ जब मैं दुनिया में था और मैंने अपने पिता को बहुत कम उम्र में खो दिया था। हमें सांत्वना देने वाला कोई नहीं था, कोई मार्गदर्शन देने वाला नहीं था। हमारी एकमात्र मजबूत सांत्वना हमारी माँ से आई। उनके चेहरे पर अद्भुत साहस था। उन्होंने हम पांचों भाइयों की देखभाल की और हर सुबह जल्दी उठकर सब कुछ तैयार करती थीं, भले ही हमारे लिए जीना बहुत मुश्किल था। हमारे जीवन में कुछ भी ठीक से नहीं चल रहा था, लेकिन उनकी मुस्कान कभी नहीं गई।

हम संपन्नता से गरीबी में आ गए थे। जिनके पास अभी भी उनके माता-पिता हैं, वे वास्तव में धन्य हैं। अगर आपके पास आपके पिता हैं, तो आप बहुत भाग्यशाली हैं। मुझे पता है कि बिना पिता के जीवन कितना कठिन होता है। मैं अपने बीमार पिता से कहता था, "कृपया मरना मत, बस जीवित रहो। हमें तुम्हारी मदद की ज़रूरत नहीं, बस तुम्हारी उपस्थिति हमारे लिए पर्याप्त है।" लेकिन फिर भी, मेरे पिता का देहांत हो गया।

मेरी माँ ने इस सबके बावजूद हमेशा सकारात्मकता और अच्छाई की झलक दी। कुछ भी उनके आत्मविश्वास को तोड़ नहीं सकता था। वह शारीरिक रूप से छोटी और कमजोर थीं, लेकिन भीतर से वह बहुत मजबूत थीं क्योंकि उनका परमेश्वर पर अटूट विश्वास था। जब आप परमेश्वर पर विश्वास करते हैं, तो आपको अद्वितीय शक्ति प्राप्त होती है। आप किसी से भी सामना कर सकते हैं, किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं। बाहरी लोग, जो उन्हें देखते थे, सोचते थे कि उनकी जिंदगी में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उनके पास बहुत सी कठिनाइयाँ थीं। फिर भी, उन्होंने अपने सभी बोझ परमेश्वर के हाथों में सौंप दिए।

हमें उन्हें देखकर ताकत मिलती थी। लेकिन माँ को भी शक्ति की आवश्यकता थी, और यही कारण है कि हम सभी को परमेश्वर की ज़रूरत है। मेरी माँ ने बहुत कुछ सहा, चाहे वह ससुराल वालों से मिले उत्पीड़न हो या अपमान। फिर भी, उन्होंने अपने दिल की पीड़ा हमें कभी नहीं दिखाई। वह आगे बढ़ती रहीं, और आज मैं यीशु मसीह की शक्ति के कारण खड़ा हूँ, मेरी माँ भी परमेश्वर की शक्ति से जीवित रही।

माँ ने अपने आप से कहा कि उनके पास हमारे अलावा कोई और विकल्प नहीं था, जीने की वजह सिर्फ हम थे। उनके लिए, हमारे बिना जीवन का कोई अर्थ नहीं था। जैसे यीशु हमारे लिए आए और हमें बचाने के लिए पुनर्जीवित हुए, वैसे ही मेरी माँ ने हमारे लिए जीना चुना। आज, हम सभी यीशु मसीह की आशीर्वादमयी सेवा में लगे हैं, क्योंकि मेरी माँ ने हमें सिखाया कि परमेश्वर के साथ चलने वाला परिवार कभी हारता नहीं है।

आप भावनात्मक, मानसिक, आत्मिक, और आर्थिक रूप से मजबूत हो सकते हैं, क्योंकि यीशु मसीह आपकी ताकत हैं। मेरा पूरा परिवार आज परमेश्वर की सेवा में है। अगर आप यीशु के साथ चलते हैं, तो आपका जीवन भी आशीर्वादमय होगा। भले ही आप शारीरिक रूप से बहुत मजबूत न हों, या बहुत बुद्धिमान न हों, या आपके पास बहुत सारा पैसा न हो, लेकिन अगर परमेश्वर आपके साथ हैं, तो सब कुछ सुंदर हो जाता है।

यह गवाही हमें सिखाती है कि चाहे जीवन में कितनी भी कठिनाइयाँ आएँ, यदि हम परमेश्वर पर विश्वास करते हैं और उनके साथ चलते हैं, तो हम हर चुनौती को पार कर सकते हैं। एक माँ की शक्ति न केवल उसके बच्चों को दिशा देती है, बल्कि उनके जीवन में परमेश्वर के साथ खड़े रहने की प्रेरणा भी देती है।

इस गवाही से हमें यह संदेश मिलता है कि किसी भी संघर्ष के बावजूद, परमेश्वर में विश्वास और प्रार्थना हमें साहस और शक्ति देती है। यह शक्ति केवल एक माँ की नहीं, बल्कि हर उस इंसान की है जो परमेश्वर पर विश्वास करता है।

आपको यह गवाही कैसी लगी? क्या इस गवाही ने आपके जीवन में बदलाव लाने के लिए आपको प्रेरित किया? अगर हाँ, तो कृपया इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे भी परमेश्वर की इस अद्भुत कृपा और आशीर्वाद को महसूस कर सकें। लाइक करें और अपने विचार हमें कमेंट में जरूर बताएं। आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है! साथ ही, इस गवाही को दूसरों तक पहुंचाने में हमारी मदद करें ताकि और भी लोग ईश्वर की महानता को जान सकें।

कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और उन्हें फॉलो करें:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ